Thursday, March 5, 2015

देश की राजधानी में हुआ लावारिश शवो का अपमान ..

एंकर - देश की राजधानी में हुआ लावारिश शवो का अपमान .. लावारिश शवो की पहचान में दिल्ली पुलिस कितनी चुस्त है इसकी बानगी आज देखने को मिली .. आज नार्थ दिल्ली के सब्जी मण्डी इलाके में दिल्ली सरकार की मोर्चरी से करीब पचास लावारिस डेड बॉडी मोर्चरी प्रशासन ने सड़क पर फेंकी .. बोडी महीनों पुरानी थी जिन्हें दिल्ली पुलिस संस्कार के लिए नहीं ले जा रही थी .. महीनों बाद भी पुलिस ने इनको उठाकर संस्कार नहीं किया तो आज दोपहर बाद मोर्चरी प्रशासन ने इन डेड बोडी  को बाहर सड़क पर रख दिया .कोई बॉडी दो महीने तो कोई एक महीने पुरानी थी जिन्हें पुलिस ने अभी तक पोस्ट मार्टम के बाद लिया नहीं . आसपास के पूरे इलाके में बदबू फैल गई .. आसपास के लोग परेशान हो गये और जब मंजर देखा तो स्थानीय लोगो ने सडक जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया ..
बाईट - रामप्रकाश स्थानीय निवासी ..( डॉ की कमी से रखी है त्यौहार के दिन बाहर रखी ..कम से कम डेढ़ डेढ़ सौ बोडी है .. अभी भी बोडिया बहुत है .
बाईट - स्थानीय महिला  ( डेढ़ सौ बोडी  थी .. बीमारिया फैल रही है ..बदबू थी )
वी ओ फाइनल - जब सड़क जमा हो गई .. लोग विरोध करने लगे .. और शव सड़क पर थे तब जाकर दिल्ली पुलिस जागी .. इस मोर्चरी में उत्तरी जिले के पुलिस स्टेशनों के शव पोस्ट मार्टम के लिए लाये जाते है .. जिनके परिजन होते है वे तो जैसे तैसे पुलिस से पोस्टमार्टम करवा कर शव ले लेते है पर जिस बॉडी की शिनाकह्त नहीं होती उनको मोर्चरी में रखकर पुलिस भूल जाती है .. मोर्चरी प्रशासन ने पुलिस से कई बार इन शवो को ले जाने की बात कही पर पुलिस ने संजीदगी से काम नहीं लिया .. आज जब ये हंगामा हुआ शव सडको पर फेंके गये तब जाकर पुलिस जागी .. अब जरूरत है दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी उन पुलिस अधिकारियों पर कारवाई करे जिनकी ढिलाई की वजह से इन शवो की संभाल नहीं हुई .. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आनान फानन में शवो को एम्बुलेंस का इन्तजार न करके पुलिस की गाडियों में भरकर दुसरे अस्पतालों की मोर्चरियो में पहुंचा दिया .. इससे साफ हो गया की दिल्ली पुलिस में स्वेदना नहीं बची है .........
..
अनिल अत्री दिल्ली .......


No comments:

Post a Comment