Monday, February 23, 2015

आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा और मॉडल टाउन के विधायक पर कई धाराओ में मामला दर्ज

अनिल अत्री।
नार्थ दिल्ली के बुराड़ी थाने  पर हुआ जमकर हंगामा ..आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा और मॉडल टाउन के विधायक पर कई धाराओ में मामला दर्ज .. भीड़ भडकने पर पुलिस ने किया जमकर लाठीचार्ज .. कई पुलिस कर्मियों तो कई प्रदर्शनकारियो को भी आई चोट ..आम
आदमी पार्टी के कार्यर्क्ताओ में कई के सिर फूटे ... हंगामें की शुरुआत उस वक्त हुई जब के एक मामले में कार्यकर्ताओ के थाणे में बुलाने पर आये आम आदमी पार्टी  के बुराड़ी विधायक थाने में गाडी लेकर घुसने लगे तो संतरी ने विरोध किया तो विधायक साहब अंदर घुसे तो दोनों में कहासुनी हो गई और तुरंत ही बुराड़ी थाणे में आम आदमी पार्टी के एक हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जमा हो गये ..और जब देर रात तक भी लोग नहीं हटे तो पुलिस ने जमकर लाठिचार्ज किया .. पब्लिक ने भी काफी पत्थरबाजी की ...पुलिस ने हंगामे में मीडिया कर्मियों को भी बनाया निशाना .. चैनलों की माइक आईडी दिखाने के बाद भी पुलिस ने मीडिया कर्मियों पर भी डंडे बरसाए और आईडी भी तोड़ डाली .. पुलिस अधिकारियों ने दिया कारवाई का आश्वासन ...
वी ओ 1
अँधेरे में ये लाठिया भान्ज रही है दिल्ली पुलिस और पब्लिक भी जमकर पत्थर बरसा रही है .. पुलिस भी जो लोग हाथ आ रहे उन्हें जमकर पिटाई कर रहे है .. यहा तक की पुलिस ने मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा .. मीडियाकर्मियों पर भी पुलिस लाठिया भांजी और दो चैनलों को माइक आईडी भी तोड़ डाली ..ये देखिये ये दिल्ली पुलिस का जवान कैसे माइक आईडी को और मीडियाकर्मियों को लठ माँ रहा है .. .. जब पुलिस का लाठिचार्ज  हुआ तो लोगो ने भी थाणे पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए ..ये सब रात करीब ग्यारह बजे भडका .. मामले की शुरुआत बुराड़ी इलाके के प्रधान इन्क्लेव कालोनी में एक लडके के किडनेप की कोशिश को लेकर हुई .. स्थानीय लोगो ने एक किडनेपर को पकडकर थाणे ले आये और लोगो का आरोप है पुलिस ने शुरुआत में मामला दर्ज न करके आनाकानी करी तो कई आम आदमी पार्टी के लोग जमा हो गये .... और स्थानीय विधायक संजीव झा भी मौके पर आये और जब वे अंदर आने लगे तो आम आदमी पार्टी  के बुराड़ी विधायक थाने में गाडी लेकर घुसने लगे तो संतरी ने विरोध किया तो विधायक साहब अंदर घुसे तो दोनों में कहासुनी हो गई और तुरंत ही बुराड़ी थाणे में आम आदमी पार्टी के एक हजार से ज्यादा कार्यकर्ता जमा हो गये.. और देर रात तक हंगामा चलता रहा .. और आम आदमी पार्टी के लोग संतरी के खिलाफ मामला दर्ज और निलबंन की मांग करते रहे .. जब करीब एक हजार से ज्यादा लोग नहीं थाणे के अंदर से नहीं हटे तो भारी पुलिस बल बुलाया गया और पुलिस ने ये लाठिया भाजनी शुरू कर दी .. और इस दौरान मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी भी दुसरे आम आदमी पार्टी के विधायक के समर्थन में आये तो इनके साथ भी जमकर मारपीट हुई .. और आम आदमी पार्टी के विधायक का कहना है की इन्होने शिकायत की है और पूरे मामले की जांच की मांग करेगे . पूरे हंगामे के कई महिलायो को भी चोटे आई ..
बाईट - संजीव झा ( आप विधायक बुराड़ी ) टेक्स्ट - हमारे साथ बदतमीजी की .. हम उसके खिलाफ शिकायत की इस पर FIR होनी चाहिए .. हमने उसके सेस्पेंसंन की मांग की .. महिलाओ को लेटा लेटाकर  मारा गया
बाईट - अखिलेश त्रिपाठी ( आप विधायक मॉडल टाउन ) टेक्स्ट - हम देख रहे थे क्या हो रहा है आठ दस पुलिस वाले एक को मार रहे थे .. मेंने पूछा क्या हो रहा है ..
बाईट - घायल महिला ..टेक्स्ट - अंदर बात हो रही .. फिर लाठी चार्ज शुरू कर दिया .. सभी को चोट  आई है .
वी ओ 2
मामला बढ़ा तो पुलिस के आला अधिकारी मौके पर आये .. और काफी मशक्कत के बाद भीड़ को काबू किया .. मामले में 17 पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है और कुछ गाडिया भी डेमेज हुई है .. पुलिस ने सात  लोग मौके पर अरेस्ट कर लिए गये है और बाकी जिनकी शिनाखत  होगी उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा .. मामले में पुलिस का कहना है की आम आदमी पार्टी के दोनों विधायको के खिलाफ  भी दंगा भडकाने का मामला दर्ज हो सकता है ..
बाईट - मधुर वर्मा ( DCP नार्थ ) टेक्स्ट - जब बुराड़ी के MLA साहब आये ..अनआईदंटी फाई व्हीकल था .. संतरी ने रोका इसी बात पर नाराज हो गये और आसपास के कार्यकर्ताओ की बुला लिया कार्यकर्ता आते गये .. पुलिस ने कोई लाठीचचार्ज नहीं .. कुछ शरारती तत्व भी आ गये .. पुलिस पर पथराव किया ..
वी ओ 3
पुलिस ने दंगा भडकाने और पब्लिक सम्पत्ति को डेमेज करने की धाराओं के तहत ममला दर्ज किया है .. पूरे हंगामे में पुलिस की बर्बरता तो सामने आई ही कही न कही आम आदमी पार्टी के विधायक भी जिम्मेदार है जो संतरी के अपनी ड्यूटी निभाने पर उनसे उलझे साथ ही उनके हजार से ज्यादा वालिंनटीयर थाणे पर जमा हुए . .. लेकिन मीडिया को अपने काम करते वक्त पुलिस द्वारा निशाना बनाने की बढती घटनाए भी चिंता का विषय है ..
...
अनिल अत्री दिल्ली .........


No comments:

Post a Comment