Saturday, January 8, 2011

ये नहर इंसानों का खून मांगती है ..




बवाना कि कार निगलने वाली खुनी नहर ने आज दोपहर को भी एक कार व बाइक को निगला आज के हादसे किसी कि मोत तो नही पर तीन लोगों को घायल जरूर कर दिया जिनमें बाइक पर सवार दो लडकों कि हालत गंभीर जरूर है .....घायलों को हरियाणा के अस्पताल मै ले जाया गया है ...और हरियाणा के हिस्से कि तरफ हादसा होने कि वजह से मामले कि जांच हरियाणा पुलिस कर रही है .......
वी ओ 1 इस नहर से बच के रहना क्योकि ये नहर इंसानों का खून मांगती है ..ये कई लोगों का खून कर चुकी है .....इस नहर के किनारे से दिल्ली से हरियाणा का शोर्ट कट रास्ता है लोग अक्सर इसी रास्ते का इस्तेमाल करते है ..और इस नहर के किनारे किनारे एक पक्की नई नहर भी बना दी गई है पक्की नहर का काम पूरा न होने के कारण पानी अभी पुरानी कच्ची नहर मन चल रहा है और सडक दोनों नहरों के बीच मैं हैं ...और कच्ची नहर जिसमें कई फीट पानी तेजी से बहता है और इसके किनारे कोई सेफ्टी वाल नही न ही कोई लाइटें इसके किनारे लगाईं गई हैं जिसकी वजह से इस पर हादसे होते रहते हैं ...कई कारे इसमें गिर चुकी है और कई मोते हो चुकी हैं ....आज दोपहर को मयंक नाम का इंजीनियर का छात्र आज अपनी सफेद रंग कि सिफ्ट कार मैं नहर के किनारे से जा रहा था ....कि अचानक दरियापुर गावं के पास कार से एक बाइक कि टक्कर हो गई और कार का ब्लेंस बिगड़ा और कार व बाइक दोनों इस नहर मैं जा गिरे ..कार चालक मयंक दिल्ली के मोडल टाउन का रहने वाला है ..और बाइक सवार लडके दिल्ली मैं पढते हैं और पास के ही गाँव के रहने वाले हैं.........इन्हें तुरंत आसपास के लोगों ने बार निकाला ..इसमें बाइक पर सवार दो लडकों कि हालत गंभीर बनी हुई हैं ..और हरियाणा के अस्पताल मैं भर्ती करया गया हैं ...कार चालक मयंक को भी चोट आई हैं ..घायल वहां तडफ रहे थे पर मामला हरियाणा के हिस्से मैं था और हरियाणा पुलिस दो घंटे लेट पहुची ............
बाईट - ऋषभ हेड कांस्टेबल ( हरियाणा पुलिस ) अभी पता चला मैं पहुच गया ..पांच मिनट पहले फोन आया ...लिफ्ट लेकर आया ..........
वी ओ 2 यहाँ बवाना के आसपास के लोग कई बार यहाँ प्रशासन से सेफ्टी दीवार व लाइटों एवं ब्रेकरों कि मांग कर चुके हैं पर कोई सुनवाई नही पीछले 2010 मैं कई जाने ये नहर ले चुकी हैं ....
बाईट - Ashish ( स्थानीय निवासी ) किरकेट खेलने जा रहे थे दो मेरे गावं के है ,,,घायल है .........
वी ओ 3 यहाँ तक कि दिल्ली पुलिस भी इस मामले कि शिकायत लिखित मैं हरियाणा के सिचाई विभाग व दिल्ली मैं MCD को भी कर चुकी हैं कि इसके किआरे सेफ्टी वाल या लाइटें लगाईं जाए ...पर न हरियाणा और न ही दिल्ली सरकारे इस पर गोर कर रही हैं ...दो राज्यों के आपसी विवाद मैं लोगों कि जान जा रही है सुध किसी को भी नही ............

अनील अत्री दिल्ली ...........

No comments:

Post a Comment