Sunday, October 5, 2014

कौशिक इन्कलेव में शराब की दूकान खुलने का विरोध ..

कौशिक इन्कलेव में शराब की दूकान खुलने का विरोध ..
एंकर - दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के कौशिक इन्क्लेव में शराब की सरकारी दूकान के खुलने से पहले ही दूकान के आगे लोगो ने धरना दे दिया है और नारेबाजी व् विरोध जारी है ..महिला पुरुष सभी इसका विरोध कर रहे है .. पहले यहा कोई शराब की दूकान नहीं थी और यहा अब बस स्टेंड के पास निर्माणाधीन सरकारी अस्पताल के सामने ये सरकारी शराब की दुकान खुलने जा रही है.. सडक के दूसरी तरफ इस शराब की दूकान के सामने एक छोटा मन्दिर भी है .. मन्दिर व् स्कूल के पास शराब की दुकान नहीं खोली जा सकती पर यहा विभाग ने इस छोटे मन्दिर को शायद मंदीर  नही माना और लोग इसका विरोध कर रहे है ..इलाके के विधायक को उसके एरिया में शराब की दुकान खुलने से पहले सूचित किया जाता है इस पर विधायक का कहना है की उसको सूचित नहीं किया गया .. अब यहा के स्थानीय निवासियों का कहना है की किसी भी हाल में शराब का ठेका यहा नहीं खुलने दिया जाएगा ..
वी ओ 1
शराब का ठेका नहीं खुलेगा ....नही खुलेगा .. के नारे लगाते ये लोग है बुराड़ी विधानसभा की कौशिक इनक्लेव के निवासी .. यहा इनकी पूरी RWA धरने पर बैठी है और साथ में महिलाये भी आई है .. यहा शराब का ठेका खुलने का सिसिला उठा तो यहा के लोग गुस्से में हो गये .. ठेका अभी खुला नहीं बल्कि एक दूकान को ठेके के लिए किराए पर लिया गया है और यहा के लोगो का कहना है की  ठेके का प्रस्ताव यहा के लिए पास हो गया है यहा बसस्टेंड है ..सडक के दुसरो तरफ सामने मात्र सौ फीट पर मन्दिर व् निरामानाधीन अस्पताल है .. इस कारण यहा कानूनी रूप से ठेका नही खुल सकता पर पता नहीं अधिकारियों ने कैसे इसे पास कर दिया .. अब स्थानीय लोग इस शराब के ठेके के लिए ली गई दुकान के सामने धरने पर बैठ गये है और कहना है की किसी भी हाल में वे ठेका नहीं खुलने देंगे . यहा से महिलाओं का आना मुशकिल हो जाएगा .. बसस्टेंड पर महिलाये खड़ी भी नहीं हो पाएगी इसलिए यहा शराब का ठेका नही खुलना चाहिए .
बाईट - स्थानीय निवासी
बाईट - स्थानीय महिला
बाईट - स्थानीय निवासी
वी ओ 2
ठेका खुलने से पहले एरिया के विधायक को सूचित किया जाता है इसलिए यहा के लोगो ने विधायक को भी फोन कर धरने पर बुलाया .. विधायक ने खुद हैरानी जताई और कहा की हैरानी है की उन्हें सूचना ही नहीं इससे पहले भी एक बार हो चूका है जब सरकारी ठेका खुल रहा था और उन्हें सूचना नहीं दी गई थी .अब दूसरी बार भी इनके साथ ऐसा हुआ है इसको लेकर वे कल ही कमिश्नर साहब से मिलेगे .. और विधायक ने कहा की ठेके की यहा कोई जरूरत नहीं वे ठेका नहीं खुलने देंगे ..
बाईट - संजीव झा विधायक बुराड़ी
वी ओ 3
अभी स्थानीय लोग गुस्से में है और धरने पर बैठे है और इनका कहना है की किसी भी हाल में यहा शराब का ठेका नहीं खुलने दिया जाएगा ... अब देखने वाली बात होगी की अधिकारी अब क्या कदम उठाते है ..................
अनिल अत्री दिल्ली ..........

No comments:

Post a Comment