Friday, February 18, 2011










इतने बड़े ट्रक ने मासूम जान को कुचल दिया .......
मासूमों की सुरक्षा की बजाय पुलिस किसी दूसरे ही काम मैं व्यस्त होती हैं ......
लोगों को गुस्सा आया तो उन्हें लाठियां खानी पड़ी ....
बाहरी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 20 मैं एक ट्रक ने स्कूली बच्चों को कुचल दिया ...जिसमें एक बच्चे कि मोके पर ही मोत हो गई दूसरे बच्चे का पाँव टूट गया जिसे संजय गांधी अस्पताल मैं भर्ती कराया गया ...घटना के बाद लोगो का गुस्सा भडका और ट्रक मैं आग लगा दी ..जमकर हंगामा हुआ ..पुलिस ने लोगों को जमकर पीटा........ ................रोहिणी के सेक्टर 20 में धूं धूं कर जल रहा यह ट्रक लोगों के गुस्से का शिकार हुआ है...इस ट्रक ने आज सुबह स्कूल जा रहे दो बच्चों को कुचल दिया जिसमे एक कि मोत हो गयी और एक कि टांग टूट गयी.. जिस लेकर गुस्सा इतना ज्यादा कि पुलिस को हालत पर काबू पाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ा...लाठी चार्ज तक हुआ....पुलिस लोगों को दोड़ा दोड़कर लाठियां मार रही थी...गुस्साए लोग भी पत्थरबाजी पर उतर आये...हादसा सुबह करीब आठ बजे का है अमन विहार थाने अंतर्गत बच्चे रोज के तरह पास ही अपने स्कूल पैदल ही जा रहे थे कि हरियाणा नंबर के इस ट्रक ने उन्हें कुचल दिया.... ..........................ट्रक चालक भाग गया तो लोगों का गुस्सा ट्रक पर निकला और ट्रक मैं तोड़फोड़ कि व आग लगा दी पुलिस आई और लोगों को भगाने लगी तो दोनों पक्ष से भिडंत हो गई ...पुलिस ने पब्लिक पर पत्थर फेकें तो पब्लिक ने पुलिस पर पत्थर फेंकें ...... पुलिस ने महिलाओं तक को खिंचा ..धक्का मुक्की कि कई घंटो कि मसक्कत के बाद हंगामे पर काबू पाया गया ..मृतक बच्चे का नाम दानीस हुसेन हैं और घायल बच्चा अरसद हैं दोनों बच्चे एक ही परिवार से हैं और चाचा भतीजा हैं ....अरसद कि उम्र ग्यारह साल तो मृतक दानीस कि उम्र पांच साल हैं ...दोनों सेक्टर 20 के ही RK मेमोरियल स्कूल मैं पढ़ते हैं ... .................. इस तरह बच्चों के साथ हादसे आम हो चुके हैं पुलिस हैं कि इस तरह कि ड्राइविंग पर रोक लगाने मैं नाकाम हैं ...सुबह जहाँ इस तरह छोटे छोटे बच्चे गुजरते हैं वहां भी पुलिस नही होती ...तेज गाड़ियों के बीच से बच्चों को गुजरना पडता हैं .अभी तक इस ट्रक का ड्राइवर तो फरार हैं और पुलिस मामला दर्ज कर ड्राइवर कि तलास कर रही हैं ...

अनिल अत्री दिल्ली .............

No comments:

Post a Comment